Wednesday, April 15, 2015

खुशियाँ रूठ गयी जीवन से

  मुझ को सारा सुख देने में
     तुमने अपना सुख माना
मेरी हर पीड़ा मुश्किल को
    तुमने अपना दुःख माना
                     
                             जब से तुम बिछुड़ हो मुझ से 
                                खुशियाँ रूठ गई जीवन से।
                     
    सच्ची सेवा और लगन  से
   पूर्ण रूप तुम रही समर्पित
    हर पल मेरा साथ निभाया
जीवन सारा कर दिया अर्पित

                          जब से जुदा हुई हो मुझसे
                          खुशियाँ  रूठ गई जीवन से।

मुस्कान तुम्हारे अधरों की
     मेरे जीवन में साथ रही
 प्रीत तुम्हारी अमृत बनके
     गंगा जल सी सदा बही
                         
                               जब से दूर हुई हो मुझसे
                            खुशियाँ रूठ गई जीवन से।
                         
    सुषमा-सौरभ बिखरा कर
    जीवन मेरा सफल बनाया
साथ दिया सुख-दुःख में मेरा
   खुशियों का संसार सजाया
                       
                              जब से अलग हुई हो मुझसे
                               खुशियाँ रूठ गई जीवन से।



                                              [ यह कविता "कुछ अनकहीं " में छप गई है।]












No comments:

Post a Comment